देश दुनिया

रेलमार्गों पर गति बढ़ने से सेमी हाईस्पीड ट्रेन चलाने का रास्ता खुलेगा: मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 08 अगस्त (सक्षम भारत)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग को अपग्रेड करने की स्वीकृति दिए जाने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि इससे इन मार्गों पर सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने का रास्ता खुल जाएगा.

गुरुवार को मनोज तिवारी ने रेलवे के इन दोनों रूट को अपग्रेड करने के केंद्र सरकार के निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल को धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग को अपग्रेड करने की स्वीकृति दी गई. इससे इन मार्गों पर सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने का रास्ता खुल जाएगा. तेज गति होने से इस मार्ग पर समय कम लगेगा तथा माल ढुलाई भी तेजी से हो सकेगी.

उल्लेखनीय है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने आधिकारिक ट्वीट हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि विकास को और अधिक गति देने के लिए रेलवे देश के दो सबसे व्यस्ततम रेलमार्गों पर ट्रेन की गति को बढ़ाया जाएगा. दिल्ली-हावड़ा और दिल्ली-मुम्बई का सफर सिर्फ 12 घंटे में पूरा होगा. ट्रेनों की गति को 160 किमी प्रति घंटा तक बढ़ाया जाएगा. इससे यात्रा और माल ढुलाई भी तेज होगी और करोड़ों मानव दिवस के बराबर रोजगार सृजन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *