भारत ए 7 विकेट से जीता, 2-0 से कब्जाई सीरीज

पोर्ट ऑफ स्पेन, 04 अगस्त (सक्षम भारत)। अभिमन्यु ईश्वरन और अनमोलप्रीत सिंह की नाबाद अर्धशतकीय पारियों तथा दोनों के बीच 100 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ए ने विंडीज ए के खिलाफ दूसरा गैर आधिकारिक टेस्ट चैथे और अंतिम दिन सात विकेट से जीत लिया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

भारत ए के सामने मेजबान टीम ने जीत के लिये 278 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में उसने 79.1 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। भारत ए टीम की दूसरी पारी में ओपनर प्रियांक पांचाल ने 68 रन, मयंक अग्रवाल ने 81 रन, अभिमन्यु ईश्वरन ने नाबाद 59 रन और अनमोलप्रीत ने नाबाद 51 रन बनाये।

भारत ए ने सुबह खेल की शुरूआत कल के 185 रन पर तीन विकेट से आगे की थी। उस समय अभिमन्यु 16 और अनमोलप्रीत चार रन बनाकर नाबाद क्रीज पर डटे हुये थे। दोनों बल्लेबाजों ने फिर बखूबी अपनी पारियों को आगे बढ़ाते हुये इसे अर्धशतक में बदला और नाबाद 100 रन जोड़े और जीत सुनिश्चित की।

अभिमन्यु ने 134 गेंदों की पारी में सात चैके लगाकर नाबाद 59 रन बनाये जबकि अनमोलप्रीत ने 86 गेंदों की पारी में आठ चैके लगाकर नाबाद 51 रन बनाये। विंडीज टीम आखिरी दिन भारत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सका। पारी में चेमार होल्डर को 51 रन पर दो विकेट और रेमन रीफर को 57 रन पर एक विकेट मिला।

मैच में प्रियांक पांचाल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जिन्होंने भारत ए की पहली पारी में 58 रन और दूसरी पारी में 68 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। भारतीय टीम ने अब तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजित बढ़त बना ली है। उसका तीसरा और अंतिम गैर आधिकारिक टेस्ट तरौबा में 6 से 9 अगस्त को खेला जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *