खेल

रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को तीन विकेट से हराया

जयपुर, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। शुभमन गिल 72 रन, साई सुदर्शन 35 रन और आखिरी ओवरों में राहुल तेवतिया और राशिद खान की तूफानी पारियों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को तीन विकेट से हरा दिया है।
गुजरात टाइटंस ने 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए सधी हुई शुरुआत की। साई सुदर्शन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 64 रन जोड़े। नौवें ओवर में कुलदीप सेन ने साई सुदर्शन के पगबाधा कर गुजरात को पहला झटका दिया। सुदर्शन ने 29 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए 35 रन बनाये। उसके बाद मैथ्यू वेड चार रन, अभिनव मनोहर एक रन का भी शिकार कुलदीप सेन ने किया। विजय शंकर 16 रन और शाहरुख खान 14रन बनाकर आउट हुये। शुभमन गिल ने टीम के लिए 44 गेंदों में छह चौके और दो छक्के लगाते हुए सर्वाधिक 72 बनाये। राहुल तेवतिया ने 11 गेंद पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाये। राशिद खान 24 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात ने 20 ओवर में सात विकेट पर 199 रन बनाकर कर मुकाबला तीन विकेट से जीत लिया।
राजस्थान की ओर से कुलदीप सेन ने तीन विकेट लिये। युज़वेंद्र चहल को दो विकेट मिले। आवेश खान ने एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले रियान पराग के नाबाद 76 रन और कप्तान संजू सैमसन की नाबाद 68 रनोें की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया था।
आज यहां सवाई मानसिंह स्टेकडियम में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब रही और उसने पांचवें ओवर में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल 24 रन का विकेट गवां दिया। उसके बाद जॉस बटलर भी आठ बनाकर पवेलिय लौट गये। ऐसे संकट के समय रियान पराग और कप्तान संजू सैमसन ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट लिये 130 रनों की साझेदारी की। रियान पराग ने 48 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के लगाते हुए 76 रन बनाये। उन्हें मोहित शर्मा ने वी शंकर के हाथों कैच आउट कराया। संजू सैमसन ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्का लगाते हुए नाबाद 68 रनों की पारी खेली। शिमरॉन हेटमायर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया। गुजरात के लिए उमेश यादव, राशिद खान और मोहित शर्मा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *