खेल

विदेशों के बजाय भारत में एटीपी टूर्नामेंट में खेलने पर ध्यान लगायें भारतीय खिलाड़ी: विजय अमृतराज

चेन्नई, 01 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत के महान टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज ने गुरुवार को सुझाव दिया कि देश के खिलाड़ियों को इस समय चैलेंजर्स टूर्नामेंट में खेलने पर ध्यान लगाना चाहिए जिसके लिए उन्हें विदेश की तुलना में घरेलू कोर्ट पर नियमित रूप से खेलना चाहिए।

अमृतराज जब खेलते थे तो उन्होंने ब्योर्न बोर्ग, जॉन मैकेनरो और रॉड लीवर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को हराया था। उन्होंने अगले हफ्ते यहां होने वाले चेन्नई ओपन चैलेंजर से पहले कहा कि यह टूर्नामेंट भारतीय खिलाड़ियों के लिए रैंकिंग अंक हासिल करने का अच्छा मौका मुहैया कराता है।

अमृतराज ने कहा, ”इससे उन्हें एक मौका मिलता है। अगर आपको मौका नहीं मिले तो आप कोशिश भी नहीं कर सकते। आपको कहीं और जाकर अंक हासिल करने के बजाय भारत में खेलने पर ध्यान लगाना चाहिए। खर्चा, प्रतिस्पर्धा और घरेलू कोर्ट, ये सभी चीजें मायने रखती हैं। ”

उन्होंने कहा, ”हम भारतीयों के लिए इतनी दूर तक जाने की जरूरत नहीं है, पहले तो हमें एक टूर्नामेंट में खेलना चाहिए और अगर हम चैलेंजर में भी जगह नहीं बना पाते तो ग्रैंडस्लैम के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है।”

अमृतराज ने कहा, ”आप इनमें सुमित नागल और मुकुंद शशिकुमार जैसे खिलाड़ियों से विदेशों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करोगे ही। इसलिये स्थानीय टूर्नामेंट इस स्तर पर अहमियत रखते हैं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *