खेल

अंडर-19 विश्वकप में श्रीलंका ने नामीबिया को 77 रन से हराया

किंबरली, 25 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। सुपुन वाडुगे की नाबाद 56 रनों की अर्धशतकीय पारी के बाद रुविशन परेरा के पांच ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट और विश्व लाहिरू के 3 विकेटों की बदौलत श्रीलंका ने बुधवार को यहां खेले गए अंडर-19 विश्वकप के मुकाबले में नामीबिया को 56 रन पर ढेर कर 77 रन से जीत दर्ज की। जीत के लिए 134 के स्कोर का पीछा करने उतरी नामीबिया की पारी श्रीलंकाई गेंदबाजी प्रदर्शन के आगे शुरु से ही लड़खड़ाई और उसके विकेट लगातार गिरते चले गए।

नामीबिया की ओर से पीटर-डैनियल ब्लिग्नौ ने सर्वाधिक नाबाद 18 रन बनाए। हैनरो बैडेनहॉर्स्ट 11 रन बनाकर आउट हुए। शेष बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके और पूरी टीम 27 ओवर में 56 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से रुविशन परेरा और विश्व लाहिरू ने 3-3 लिए। दिनुरा कालूपहाना को 2 विकेट मिले। गरुका संकेत ने एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले आज यहां टॉस जीतकर नामीबिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही है और उसने 29 के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिए।

हालांकि इस दौरान सुपुन वाडुगे एक छोर थामे खड़े रहे। उन्होंने नाबाद सर्वाधिक 56 रन बनाए। रुसांडा गैमगे ने 17 रन, शरुजन शन्मुगनाथन ने 13 रन और कप्तान सिनेथ जयवर्धने 10 रन बनाकर आउट हुए। 7 बल्लेबाज दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सके और पूरी टीम 37.5 ओवर में 133 रन सिमट गई। नामीबिया की ओर से जाचेओ वान वुरेन ने 4 विकेट लिए। जोहान्स डिविलियर्स को 3 विकेट मिले। जैक ब्रासेल और पीटर-डैनियल ब्लिग्नौ ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *