खेल

पूर्व अध्यक्ष महमूद ने स्वतंत्रता दिवस वीडियो में इमरान की अनदेखी की आलोचना की

लाहौर, 16 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष खालिद महमूद ने पीसीबी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर जारी वीडियो को वापिस लेने की मांग की है चूंकि एसमें पाकिस्तान क्रिकेट में इमरान खान के योगदान की अनदेखी की गई है।

पीसीबी ने पाकिस्तान में क्रिकेट का इतिहास रचने वाले पूर्व दिग्गजों को सलाम करते हुए एक वीडियो जारी किया था। लेकिन उसमें 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान का जिक्र या कोई तस्वीर तक नहीं होने पर इसकी काफी आलोचना हो रही है।

महमूद ने ‘आज’ चैनल से कहा, ‘‘पीसीबी को तुरंत यह वीडियो वापिस लेना चाहिये क्योंकि इसमें पाकिस्तान क्रिकेट में इमरान के योगदान का जिक्र नहीं है।” उन्होंने कहा कि जब आईसीसी ने विश्व कप का प्रोमो वीडियो जारी किया और उसमें बाबर आजम का उचित जिक्र नहीं था तो सभी ने इसकी आलोचना की थी। उन्होंने कहा, ‘‘हमें दूसरों की आलोचना करने से पहले अपने गिरेबां में झांकना होगा कि हम अपने नायकों के साथ क्या कर रहे हैं।”

महमूद ने कहा, ‘‘राजनेता इमरान खान से आपके हजार मतभेद हो सकते हैं या उनके प्रधानमंत्री रहते सरकार के कामकाज से आप नाराज हो सकते हैं लेकिन इसके मायने यह नहीं है कि एक खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर उनके योगदान को आप अनदेखा कर दें।” उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान में इस समय सब कुछ सियासी चश्मे से देखा जा रहा है और खेलों को भी नहीं बख्शा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *