खेल

पीसीबी अध्यक्ष के रूप में जाका अशरफ की वापसी तय

लाहौर, 21 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। जाका अशरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष के रूप में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 2011-13 की अवधि में पीसीबी का नेतृत्व करने वाले अशरफ देश में शासन करने वाले राजनीतिक गठबंधन में बदलाव के बाद पाकिस्तान में शीर्ष खेल पद के दावेदार के रूप में उभरे हैं। वर्तमान अध्यक्ष नजम सेठी, सोमवार (19 जून) अस्थायी रूप से पीसीबी से बाहर हैं।

प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ, जो पीसीबी के संरक्षक-इन-चीफ भी हैं, ने अशरफ और सुप्रीम कोर्ट के वकील मुस्तफा रामडे को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में शामिल करने के लिए नामित किया है। चुनाव जल्द ही होने की उम्मीद है और अशरफ की नियुक्ति एक औपचारिकता है। एक सप्ताह के भीतर पीसीबी चुनाव होने की उम्मीद है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) द्वारा पीसीबी के भीतर नेतृत्व में बदलाव करने की मांग की गई थी, जिसका नेतृत्व सत्ताधारी गठबंधन के आसिफ अली जरदारी भुट्टो ने किया था। पीपीपी ने मांग की थी कि पीसीबी पद उन्हें आवंटित किया जाए क्योंकि उनके पास खेल मंत्रालय है। सेठी, निवर्तमान प्रमुख, गठबंधन में दूसरी पार्टी, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) के थे। पर्यवेक्षकों का सुझाव है कि पीपीपी खेल मामलों में अधिक प्रभाव डालती है, पीएमएल-एन को गठबंधन की मांगों का पालन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

सेठी को शुरू में दिसंबर 2022 में चार महीने के लिए नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल दो महीने के लिए बढ़ाया गया था और यह सोमवार को समाप्त हो गया। देश के राजनीतिक ढांचे में अस्थिर स्थिति को जानने के बाद सेठी भी पीसीबी अध्यक्ष पद की दौड़ से अलग हट गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *