देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

जबलपुर: एलपीजी ले जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

जबलपुर, 07 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित शहपुरा गैस प्लांट के पास मंगलवार देर रात मालगाड़ी के एलपीजी रैक के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, जिनमें लिक्विड पेट्रोलियम गैस भरी हुई थी।

हादसा मालगाड़ी को रिवर्स करते समय हुआ। चूंकि दुर्घटना के समय मालगाड़ी की स्पीड काफी धीमी थी, इसलिए काफी बचाव हो गया। जबलपुर स्टेशन से रात में ही रेल अधिकारी, कर्मचारी दुर्घटना राहत ट्रेन से घटनास्थल पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया है।

इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे, मध्य प्रदेश के जनसंपर्क अधिकारी की ओर से बताया गया है कि मालगाड़ी गैस प्लांट के अंदर रैक को खाली करने जा रही थी। इसी दौरान दो वैगन पटरी से उतर गए। इससे मुख्य लाइन से होने वाला ट्रेन संचालन प्रभावित नहीं हुआ। मेन लाइन में ट्रेनों की आवाजाही सामान्य है। अधिकारियों की उपस्थिति में बुधवार सुबह तक बेपटरी हुए वैगन को पटरी पर लाने और पटरी को दुरुस्त करने का काम जारी है।

बताया जा रहा है कि भारत पेट्रोलियम गैस से भरे करीब 40 वैगन को लेकर रिवर्स हो रही ट्रेन के दो वैगन अचानक पटरी से नीचे उतर गए। घटना की सूचना लोको पायलट ने सीधे शहपुरा भिटौनी स्टेशन और जबलपुर मुख्य स्टेशन में दी, जिसके बाद खतरे का सायरन बजा और फिर दुर्घटना राहत ट्रेन जबलपुर से प्लांट पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *