खेल

कमलजीत का ख्वाब इंटरनेशनल में गोल्ड मेडल जीतना

गौतम बुद्ध नगर, 29 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। रेवाड़ी के रहने वाले कमलजीत ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स, उत्तर प्रदेश 2022 में गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल विजेता सरबजोत को हराया है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कमलजीत इंदिरागांधी यूनिवर्सिटी, रेवाड़ी को रिप्रिजेंट कर रहे हैं।

वह बताते हैं की निशानेबाजी करना उन्होंने अपने परिवार वालों के कहने पर शुरू किया। 2020 में उनके घर वालो ने एयर पिस्टल खेल खेलने को कहा। इसके बाद उन्होंने अपने परिवार वालों के सपने को साकार करने के लिए मैदान में उतर गया। इतने कम समय मे उन्होंने एक नेशनल और तीन स्टेट मेडल के अलावा करीब दो दर्जन मेडल जीत चुके हैं।

उनके परिवार का खेलो से दूर दूर तक कोई नाता नहीं है। 10वीं की पढ़ाई के बाद जब आगे की पढ़ाई के लिए गैप लिया तो परिवार के लोगों ने कहा कि तुम स्पोर्ट्स में करियर आजमाओ। फिर मैं भी निशानेबाजी के खेल में जुट गया। हर दिन 7-8 घन्टे प्रैक्टिस करता हूं। उन्होंने बताया कि आज के प्रतियोगिता के लिए मैदान में उतरने से पहले प्रतिद्वंद्वी सरबजोत से थोड़ा डर लग रहा था, क्योंकि वह वल्र्ड कप में गोल्ड मेडल विजेता है। लेकिन मैदान में जब मैंने हाथ में पिस्टल थामा तो सारा भय दूर हो गया और सामने सिर्फ लक्ष्य था। मेरा लक्ष्य था गोल्ड मेडल और उसे मैंने जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *