देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

पदोन्नति, निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने के लिए कानून बनाएं सरकार: आठवले

नई दिल्ली, 03 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने सोमवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में आरपीआई मजबूती के साथ पूरे देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशियों का समर्थन करेगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारी बहुमत के साथ फिर केंद्र में राजग सरकार बनेगी।
श्री आठवले ने कहा कि आरपीआई केंद्र सरकार से पदोन्नति में आरक्षण और निजी क्षेत्र में आरक्षण देने का कानून शीघ्र बनाए जाने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि देश के भूमिहीनों को पांच एकड़ जमीन का पट्टा दिए जाने के लिए शीघ्र ही आरपीआई देशभर में जिला अधिकारियों के माध्यम से सभी राज्यों में मुख्यमंत्री को ज्ञापन देगी और मांग पूरी ना होने तक आंदोलन जारी रखेगी।
श्री आठवले ने चेन्नई के होटल पल्मग्रोव में आरपीआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि पिछले नौ वर्षों में केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ किसान, मजदूर, अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति- जनजाति सहित सभी वर्गों को मिल रहा है। देश की जनता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति विश्वास दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है, इसलिए आगामी लोकसभा चुनावों में राजग गठबन्धन को चार सौ से ज्यादा सीटों पर विजय मिलेगी।
श्री आठवले ने देश भर के आरपीआई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि लोकसभा चुनाव की तैयारी में अपने-अपने क्षेत्र में एनडीए गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें।
उन्होंने कहा कि पूरे देश में संगठन को मजबूत बनाने के लिए व्यापक पैमाने पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा और देश के सभी राज्यों में ग्राम पंचायत स्तर पर आरपीआई समिति गठित किए जाने के लिए सभी पदाधिकारियों को प्रयास करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2023 में पांच करोड़ नए सदस्य बनाकर संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की विचारधारा को देश के गांव-गांव तक पहुंचाने काम किया जाएगा।
बैठक में राष्ट्रीय महासचिव अविनाश महातेकर सहित राष्ट्रीय कार्यकरिणी के पदाधिकारी और अन्य प्रदेशों के प्रदेश प्रभारी भी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *