देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

राहुल की अयोग्यता के खिलाफ प्रदर्शन : पुलिस के साथ झड़प में मणिपुर कांग्रेस के चार कार्यकर्ता घायल

इंफाल, 31 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ इंफाल में मोमबत्ती जलाकर मार्च निकाले जाने के दौरान पुलिस के साथ हुई झड़प में पार्टी के चार कार्यकर्ता घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के मेघचंद्र ने बताया कि महिलाओं समेत पार्टी कार्यकर्ता बृहस्पतिवार रात को मार्च के लिए कांगला गेट के पास इकट्ठे हुए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

मेघचंद्र ने आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले ही नहीं, बल्कि स्मोक बम (धुआं पैदा करने वाले बम) भी फेंके गए। उन्होंने सवाल किया, मोमबत्ती जलाकर मार्च निकालना नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधि कैसे हुई? अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मार्च के लिए एकत्र होने के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। उन्होंने कहा कि एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता के एक महिला पुलिस अधिकारी को धक्का देने के बाद झड़प शुरू हो गई।

घायल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने 2019 के मानहानि के एक मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई है। इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने पिछले सप्ताह एक अधिसूचना जारी कर उन्हें संसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *