देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

यूडीएफ विधायकों के हंगामे के बीच केरल विधानसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

तिरुवंतपुरम, 16 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। केरल विधानसभा में बृहस्पतिवार सुबह जबरदस्त हंगामा हुआ, जब विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) ने सदन के परिसर में अपने सदस्यों पर हुए कथित हमले के लिए मार्शलों और सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के विधायकों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की।

इसके चलते, विधानसभा अध्यक्ष ए एन शमशीर ने आनन-फानन में दिनभर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

प्रश्नकाल शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने अध्यक्ष से न्याय की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने अध्यक्ष से बुधवार को उनके कार्यालय के बाहर हुई हाथापाई को लेकर कार्रवाई करने की मांग की।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीशन ने स्पष्ट किया कि विपक्ष सदन की कार्यवाही में तभी सहयोग करेगा, जब यूडीएफ सदस्यों पर कथित रूप से हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने मांग की कि विधानसभा अध्यक्ष शून्यकाल के दौरान नियम 50 के तहत जनता से संबंधित ज्वलंत मुद्दों को उठाने के विपक्ष के अधिकार की रक्षा करें, जिसे हाल के दिनों में लगातार नकारा गया है।

हालांकि, इसके बाद अध्यक्ष ने इस संबंध में आश्वासन दिया, लेकिन विपक्षी सदस्य कार्यवाही में सहयोग करने के लिए तैयार नहीं दिखे और तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए सदन के आसन के करीब पहुंच गए। हंगामे के बीच अध्यक्ष ने आनन-फानन में सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *