देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

दिल्ली: मंत्री पद पर नियुक्ति के लिए राष्ट्रपति से आतिशी, भारद्वाज के नाम की सिफारिश

नई दिल्ली, 02 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने कैबिनेट में मंत्रियों के तौर पर नियुक्ति के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज के नामों की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से सिफारिश की है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आतिशी और भारद्वाज की नियुक्ति तभी प्रभावी होगी जब राष्ट्रपति मनीष सिसोदिया एवं सत्येंद्र जैन के इस्तीफे स्वीकार कर लेंगी।

सिसोदिया और जैन के इस्तीफे के बाद कैबिनेट में दो पद खाली हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट मंत्रियों के तौर पर आतिशी और भारद्वाज के नाम की सिफारिश की है।

राजनिवास के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘एक मार्च को मुख्यमंत्री द्वारा आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को मंत्रियों के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश मिलने पर उपराज्यपाल ने उसी दिन राष्ट्रपति को इसकी सिफारिश की। चूंकि दिल्ली में कभी भी केवल छह मंत्री हो सकते हैं, इसलिए उनकी नियुक्ति तभी प्रभावी होगी जब राष्ट्रपति द्वारा मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाएगा। ठीक एक दिन पहले 28 फरवरी को राष्ट्रपति को सिसोदिया और जैन का इस्तीफा भेजा गया था।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *