खेल

सुमित नागल को बेंगलुरु ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड मिला

बेंगलुरु, 14 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को 20 फरवरी से यहां शुरू होने वाले बेंगलुरू ओपन टेनिस टूर्नामेंट के एकल मुख्य ड्रॉ के लिए मंगलवार को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया।

पच्चीस साल के नागल भारत के पूर्व शीर्ष खिलाड़ी रहे हैं। वह इस प्रतिष्ठित एटीपी चैलेंजर स्पर्धा के पांचवें सत्र में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

इस टूर्नामेंट का आयोजन कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस संघ (केएसएलटीए) द्वारा बेंगलुरु के केएसएलटीए स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

केएसएलटीए के संयुक्त सचिव और बेंगलुरु ओपन के टूर्नामेंट निदेशक सुनील यजमान ने कहा, ‘‘ नागल को पहला वाइल्ड कार्ड देकर हमें खुशी हो रही है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उन्होंने यहां अपना पहला एटीपी चैलेंजर खिताब जीता है। हम अपने भारतीय खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के माध्यम से टेनिस की दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ एक विश्व स्तरीय मंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

नागल ने 2017 में इस टूर्नामेंट में अपना पहला एटीपी चैलेंजर खिताब जीता था। उन्होंने उसके बाद अपने करियर में कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन किए। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 2018 और 2020 में अपने अन्य दो मुकाबलों के दौरान क्रमशः क्वार्टर फाइनल और प्री-क्वार्टर फाइनल का रास्ता तय किया।

नागल ने कहा, ‘‘ बेंगलुरु ओपन में खेलना मेरे लिए हमेशा खास रहा है क्योंकि यहां मैंने अपना पहला चैलेंजर जीता था। इस जगह से अच्छी यादें, सकारात्मक सोच जुड़ी हुई है। यहां के ऊर्जावान दर्शकों के सामने खेलना हमेशा मजेदार होता है। मैं टूर्नामेंट में फिर से प्रतिस्पर्धा का मौका देने के लिए बेहद आभारी और उत्साहित हूं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए मुझे वाइल्ड कार्ड देने के लिए मैं केएसएलटीए का बहुत आभारी हूं। उम्मीद है कि मैं इसका अच्छा उपयोग करूंगा।’’

इस टूर्नामेंट के क्वालीफायर मुकाबले 19 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे जबकि मुख्य ड्रॉ के मैच 20 फरवरी से शुरू होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *