देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

मणिपुर में अमित शाह कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

इंफाल, 06 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को अपने मणिपुर के दो दिवसीय दौरे के दौरान कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।
श्री शाह के गुरुवार रात इंफाल हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया।
गृहमंत्री चुराचांदपुर मेडिकल कॉलेज, पोलो स्टैच्यू और ओलंपियन पार्क सहित विभिन्न जिलों में परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह बिष्णुपुर जिले के मोइरांग क्षेत्र में आईएनए मुख्यालय के विरासत स्थल पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। श्री शाह इंफाल पूर्वी जिले के हिंगांग में इबुधौ मार्जिंग हिल के ऊपर पोलो प्रतिमा का भी उद्घाटन करेंगे। 120 फुट ऊंची प्रतिमा इस क्षेत्र में सबसे ऊंची है और मणिपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह प्रतिमा लगायी गयी
है।
श्री शाह की यात्रा के मद्देनजर राज्य के अधिकांश हिस्सों में दिन के लिए ड्रोन और अन्य उड़ना सेवाओं के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
सुरक्षाकर्मियों को रणनीतिक स्थानों पर तैनात किया गया है और श्री शाह जिन स्थानों पर जा रहे हैं, उसके आसपास वाहनों की आवाजाही पर रोक लगायी गयी है।
मुख्यमंत्री सिंह ने आज संवाददाताओं को बताया कि 300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा जबकि 1,000 करोड़ रुपये की अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी।
गौरतलब है कि केन्द्रीय गृह मंत्री पूर्वोत्तर भारत के दो दिवसीय दौरे पर है और उन्होंने गुरुवार को त्रिपुरा में प्रचार भी किया था। श्री शाह मणिपुर में कुछ देर रुकने के बाद नगालैंड के लिए उड़ान भरेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *