व्यापार

एलन मस्क के ट्विटर के सीईओ बनने के बाद कंपनी में होगी बड़े स्तर पर छंटनी

सैन फ्रांसिस्को, 01 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। एलन मस्क के ट्विटर के नए सीईओ बनने के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कंपनी अब छंटनी के लिए तैयार है।

मस्क ने पहले ट्वीट किया था कि उन्हें कोई आइडिया नहीं है कि ट्विटर का सीईओ कौन है। वहीं अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) ने खुलासा किया कि मस्क अब ट्विटर पर एकमात्र रिपोटिर्ंग पर्सन है।

रिपोटिर्ंग पर्सन विलय के बाद की कंपनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी है। मस्क, जिन्होंने ट्विटर बोर्ड को भंग कर दिया है, ने पहले ट्वीट किया था कि मेरा ट्विटर अकाउंट के बायो में टाइटल चीफ ट्विट है। पता नहीं सीईओ कौन है।

इस बीच द वाशिंगटन पोस्ट ने बताया कि ट्विटर की छंटनी लगभग एक चौथाई कर्मचारियों को प्रभावित करेगी। इसमें सेल्स, प्रोडक्ट, इंजीनियरिंग, लीगल, और सेफ्टी टीम शामिल हो सकती है।

सीएनबीसी के अनुसार मस्क ने टेस्ला के 50 से अधिक कर्मचारियों को संक्रमण में मदद के लिए ट्विटर पर लाया है। एसईसी फाइलिंग के अनुसार, मस्क ट्विटर के एकमात्र निदेशक बन गए है।

27 अक्टूबर, 2022 को, और विलय की समाप्ति के बाद मस्क ट्विटर के एकमात्र निदेशक बन गए।

कंपनी की फाइलिंग ने कहा कि ट्विटर के बोर्ड के सभी पिछले सदस्य, जिनमें हाल ही में अपदस्थ सीईओ अग्रवाल और चेयरमैन टेलर शामिल हैं, अब विलय समझौते की शर्तों के अनुसार निदेशक नहीं हैं।

मस्क ने पिछले हफ्ते ट्विटर बॉस के रूप में पदभार संभाला और उन्होंने पहला काम भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल, कंपनी के नीति प्रमुख विजया गड्डे और अन्य को कंपनी से बर्खास्त कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *