खेल

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022: इंदौर लेग के अपने अंतिम मैच में न्यूजीलैंड लीजेंड्स से भिड़ेगी सचिन की सेना

इंदौर, 19 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में इंदौर लेग के आखिरी मैच में सोमवार रात होलकर स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स का सामना न्यूजीलैंड लीजेंड्स से होगा।

भारत के सबसे स्वच्छ शहर में प्रशंसक क्रिकेट की पिच पर अपने पुराने जमाने के पसंदीदा सितारों की एक झलक पाने के लिए सांस रोके बैठे हैं। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली टीम टी20 टूर्नामेंट के इंदौर लेग की शो स्टॉपर होगी। इंदौर शहर हमेशा के लिए तेंदुलकर के लिए एक विशेष स्थान रखता क्योंकि बल्लेबाजी के इस उस्ताद ने 2001 में यहां 10000 एकदिवसीय रन पूरे किए थे।

इंडिया लीजेंड्स ने कानपुर में सीजन का पहला मैच खेला था, जिसमें उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल की थी लेकिन वेस्ट इंडीज के खिलाफ उसका अगला मैच बारिश में धुल गया था। दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ अपने पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स ने 61 रनों की भारी जीत दर्ज की और अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता था।

इंडिया लीजेंड्स के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए, तेंदुलकर और नमन ओझा न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करेंगे, जो अच्छी शुरुआत के बावजूद बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम रहे थे। हालांकि बल्लेबाजों ने आसानी से मैच जीत लिया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ, इंदौर के दर्शकों को मास्टर ब्लास्टर और सुरेश रैना और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों से मनोरंजक पारी की उम्मीदें होगी। स्टुअर्ट बिन्नी और यूसुफ पठान – जो शुरुआती मैच में भारत के लिए हीरो थे – न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को परेशान करने की कोशिश करेंगे।

भारत का गेंदबाजी विभाग संतुलित दिख रहा है क्योंकि उसके पास इरफान पठान, मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल के रूप में एक अच्छा तेज आक्रमण है, जबकि स्पिन विभाग प्रज्ञान ओझा और राहुल शर्मा की उपस्थिति के कारण टीम समान रूप से शक्तिशाली दिखती है। न्यूजीलैंड लीजेंड्स – जो टूर्नामेंट में डेब्यू कर रहे हैं – ने शुरुआती मैच में हार के बाद जोरदार वापसी की और इंदौर लेग के अपने पहले मैच में बांग्लादेश पर 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

अपने पहले मैच से सबके लेते हुए कीवी टीम ने शानदार वापसी की। पहले मैच में उनकी बल्लेबाजी दंतहीन दिख रही थी। कप्तान रॉस टेलर, डीन ब्राउनली और जेमी हाउ ने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मूल्यवान रन बनाए। पावरप्ले में काइल मिल्स और हामिश बेनेट ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बाकी गेंदबाज अप्रभावी दिखे। एक मजबूत भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप के खिलाफ, कीवी लीजेंड्स को अपना श्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। भारत और न्यूजीलैंड ने 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है। इनमें से भारत ने 11 मैच जीते हैं जबकि ब्लैककैप्स नाम से मशहूर कीवी टीम 9 मौकों पर विजयी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *