देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

रामचंद्र रेड्डी को वार्षिक आम सभा की बैठक में घोषित बेसबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष चुना गया है।

-: संवादाता सक्षम भारत :-

-: हैदराबाद : –

इस अवसर पर बोलते हुए श्री रेड्डी ने कहा कि सभी राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के सहयोग से, विशेष रूप से गतिशील खेल माननीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर जी के तहत खेल को प्रोत्साहित करने के लिए काम करें। उन्होंने आम सभा की बैठक में खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सभी पहलों और भविष्य के प्रयासों को प्राप्त करने के लिए एक टीम के रूप में काम करने का भी आश्वासन दिया और विशेष रूप से महासंघ और सामान्य रूप से भारतीय खेलों के लिए ख्याति प्राप्त की। उन्होंने आगे कहा कि देश में बेसबॉल बिरादरी में पूर्व-अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं, जो एमवाईएएस के अनुरूप खेल को विकसित करने के लिए एक मंच बनाते हैं। देश के लगभग 20 राज्य संघों ने हैदराबाद में एकत्र होकर भारतीय बेसबॉल संघ का गठन किया।
उन्होंने कहा कि हाल के वर्षों में भारतीय खेल विकास में क्रिकेट के अलावा अन्य खेल शामिल हैं, और इसमें शामिल सभी हितधारकों से पर्याप्त कर्षण प्राप्त हुआ है और बहुत आवश्यक प्रोत्साहन मिला है। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत की हालिया सफलता ने दिखाया है कि भारत में क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों का उपभोग करने की भूख है, जो न केवल विश्व स्तर पर खेले जाते हैं बल्कि भारत में अभी तक लोकप्रिय नहीं हैं।
युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) ने उन एथलीटों के हितों की रक्षा करने की जिम्मेदारी ली है, जो अपने संघों की मान्यता रद्द होने के कारण गंभीर दुविधा में हैं, और महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने में असमर्थ हैं, जो कि नहीं है। केवल उनके स्वयं के करियर में एक बाधा है, बल्कि एक सफल खेल देश बनने की दिशा में भारत के मार्ग में भी बाधा है।

श्री एल. राजेंदर, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी को महासचिव और श्री के रूप में चुना गया है। टी. पद्मनाभन को कोषाध्यक्ष के रूप में देश भर से अन्य कार्यकारी सदस्यों के साथ चुना गया था।

अन्य जानकारी…..
बेसबॉल एक ऐसा खेल है जिसमें भारत को एक वैश्विक खेल शक्ति बनाने और बेसबॉल खेलने वाले देशों के साथ-साथ ओलंपिक मेगा-इवेंट में एक अतिरिक्त पदक अवसर जोड़ने के साथ-साथ देश को वैश्विक स्तर पर लाने का बड़ा इरादा है। यह ध्यान देने योग्य है कि भारतीय बेसबॉल खिलाड़ी महासंघ की मान्यता समाप्त होने के कारण पीड़ित हैं क्योंकि अब वे पहले से ही कम अवसरों से वंचित हैं और साथ ही साथ चारों ओर हो रहे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बेसबॉल टूर्नामेंटों से चूक रहे हैं। दुनिया। एसोसिएशन को उम्मीद है कि गैर-मान्यता प्राप्त संघों के एथलीटों को वैश्विक टूर्नामेंटों में प्रतिनिधित्व प्राप्त करने में MYAS के निर्णय से न केवल मौजूदा खेलों को विकसित करने में मदद मिलेगी बल्कि बेसबॉल जैसे खेलों को बहुत आवश्यक प्रोत्साहन मिलेगा, जिनका भविष्य बहुत अच्छा है। भारत में बल्ले और गेंद के खेल के मौजूदा पूल के कारण भारत में। हम आशा करते हैं कि MYAS, भारतीय एथलीटों का समर्थन करने के निर्णय के साथ, भारत में बेसबॉल जैसे खेलों पर भी ध्यान केंद्रित करेगा, जिनके पास बड़ी मात्रा में प्रतिभा और अवसर हैं, फिर भी उन्हें वह मान्यता और समर्थन नहीं मिला है जिसके वह हकदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *