व्यापार

वॉकहार्ट को स्पूतनिक वैक्सीन के निर्यात के लिए सीडीएससीओ की मंजूरी

मुंबई, 08 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। वैश्विक दवा निर्माता कंपनी वॉकहार्ट ने मंगलवार को कहा कि उसे फार्मास्यूटिकल्स के लिए राष्ट्रीय नियामक संस्था केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) से कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने वाली स्पूतनिक वैकसीन की 10 करोड़ डोज तक का निर्यात करने की अनुमति मिल गयी है।
कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि उसे सीडीएससीओ से स्पूतनिक लाइट की आठ करोड़ डोज और स्पूतनिक वी कंपोनेंट प् वैक्सीन की दो करोड़ डोज तक निर्यात करने की अनुमति मिली है।
कंपनी ने कहा, “सीडीएससीओ (पश्चिम क्षेत्र), औरंगाबाद राज्य एफडीए के ड्रग इंस्पेक्टरों और सीडीएल कसौली के विशेषज्ञ ने निर्यात एनओसी प्रदान करने के लिए औरंगाबाद के वालुज और शेंद्रा में वॉकहार्ट के वैक्सीन उत्पादन संयंत्रों का संयुक्त रूप से निरीक्षण और अनुमोदन किया।”
कंपनी ने बताया कि औरंगाबाद में उसकी अत्याधुनिक स्वचालित विनिर्माण सुविधाएं विश्व स्तर के उच्च गुणवत्ता वाले इंजेक्शन उत्पादों के उत्पादन के लिए समर्पित हैं।
वॉकहार्ट ने गमालेया नेशनल रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी से प्रौद्योगिकी हस्तांतरण के आधार पर स्पूतनिक वी और स्पूतनिक लाइट वैक्सीन के निर्माण और आपूर्ति के लिए रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड और एनसो हेल्थकेयर के साथ एक समझौता किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *