देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

उप्र विधानसभा चुनावः पहले चरण के मतदान के लिये अधिसूचना जारी

-नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू

-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा मतदान

-गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ जिले में होगा मतदान

नई दिल्ली, 14 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी। इसके साथ ही पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई।

देश के सबसे बड़े सूबे में सात चरण में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना तय है। इसके लिये नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी और नाम वापसी की आखिरी तारीख 27 जनवरी है।

पहले चरण में मतदान की प्रक्रिया पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शुरू होगी। धीरे-धीरे ये चुनावी कारवां आगे बढ़ते हुए प्रदेश के पूर्वांचल में जाकर थमेगा।

पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होना है। इसमें गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ शामिल हैं।

वहीं, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगा । इसके लिये 21 जनवरी को अधिसूचना जारी की जायेगी और 28 जनवरी को नामांकन की अंतिम तिथि तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख 31 जनवरी है।

दूसरे चरण में राज्य के नौ जिलों की 55 सीटों पर मतदान होना है। इसमें बिजनौर, सहारनपुर, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिले शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *