मनोरंजन

आमिर खान की बेटी आइरा खान ने की 15 दिनों तक फास्टिंग

मुंबई, 11 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। सेलिब्रिटीज की जिंदगी यूं तो काफी ग्लैमर भरी दिखाई देती है लेकिन असल जिंदगी में वह खुद को फिट रखने के लिए खूब मेहनत करते हैं। घंटो जिम में पसीना बहाने के साथ एक कठिन लाइफस्टाइल को फॉलो करते हैं। ठीक ऐसे ही बॉलिवुड के सुपरस्टार आमिर खान की बेटी आइरा खान ने हाल में ही 20 किलो वजन कम करने और फास्टिंग के अनुभव को साझा किया है। उन्होंने बताया कि वह पिछले 15 दिनों से फास्टिंग कर रही हैं। सोशल मीडिया पर बॉयफ्रेंड के साथ ढेर सारी तस्वीरें शेयर करते हुए आइरा ने एक लंबा पोस्ट लिखा है।

सोशल मीडिया पर आइरा ने लिखा, ‘मैंने हाल में ही 15 दिनों के लिए फास्टिंग शुरू कि है ताकि मैं अपना वजन कम कर सकूं। मैं पिछले 4-5 साल काफी इनएक्टिव रही हूं और इस वजह से मेरा अपना 20 किलो वजन बढ़ गया है। ये सब बहुत सिर खपाने जैसा है। वजन कम करने के लिए मैं फास्टिंग क्लिनिक भी गई और यहां से मुझे प्रेरणा मिली।’

आइरा ने आगे कहा ‘मैंने कुछ अच्छी चीजें सीखीं हैं। इनमें खुद के काम और सामान्य जीवन से जुड़ी बातें शामिल हैं, जिन्हें शेयर करने के लिए मैं उत्सुक हूं। इनमें बहुत सी ऐसी प्रैक्टिस हैं जिन्हें मुझे खुद शुरू करने की जरुरत है, जैसे ही मैं इन पर अमल करना शुरू करूंगी तो आप लोगों के साथ शेयर करूंगी। मैं काफी दृढ़ निश्चयी हूं। चलो देखते हैं यह कैसे जाता है। हैप्पी न्यू ईयर।’

इस पोस्ट में आइरा ने बॉयफ्रेंड नुपुर शिखारे के साथ ढेर सारी तस्वीरें शेयर की हैं। दोनों फिलहाल जर्मनी में हैं। दोनों ने यहीं क्रिसमस भी सेलिब्रेट किया था। क्रिसमस पर आमिर खान भी बेटी से मिलने जर्मनी आए थे। आइरा ने पिता आमिर के साथ भी तस्वीरें पोस्ट की थी।

आइरा खान कई बार सोशल मीडिया पर अपनी जिंदगी की परेशानियों को लेकर भी पोस्ट कर चुकी हैं। आइरा ने डिप्रेशन को लेकर भी सोशल मीडिया पर खुलकर बातचीत की थी। उन्होंने बताया था कि वह काफी समय तक डिप्रेशन में रहीं। अंदर से खाली और थकी हुई महसूस किया करती थी। मेरा मन होता है कि मैं बेड पर लेटकर रोती रहूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *