खेल

जज ने पूछा कि वीजा के लिये और क्या कर सकते थे जोकोविच

कैनबरा, 10 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने का फैसला करने वाले आस्ट्रेलिया के एक जज ने सोमवार को पूछा कि देश के कड़े कोरोना नियमों को पूरा करने के लिये वह और क्या कर सकते थे।

जोकोविच ने अपने निर्वासन और वीजा रद्द किये जाने को आस्ट्रेलिया के फेडरल सर्किंट और फैमिली कोर्ट में चुनौती दी है। आस्ट्रेलिया सरकार ने बुधवार को मेलबर्न पहुंचते ही उनका वीजा रद्द कर दिया था क्योंकि कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट पाने के मानदंडों पर वह खरे नहीं उतरते थे।

जोकोविच ने कहा कि उन्हें टीकाकरण का सबूत देने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके पास सबूत है कि वह पिछले महीने कोरोना संक्रमण का शिकार हुए थे।

सर्किट कोर्ट के जज एंथोनी केली ने पाया कि जोकोविच ने मेलबर्न हवाई अड्डे पर अधिकारियों को टेनिस आस्ट्रेलिया द्वारा उन्हें दी गई मेडिकल छूट के दस्तावेज सौंपे थे।

जज ने जोकोविच के वकील निक वुड से पूछा ,’’ सवाल यह है कि वह और क्या कर सकते थे।’’

जोकोविच के वकील ने स्वीकार किया कि वह और कुछ नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा कि जोकोविच ने अधिकारियों की समझाने की काफी कोशिश की कि आस्ट्रेलिया में प्रवेश के लिये वह जो कुछ कर सकते थे, उन्होंने किया।

जज ने इससे पहले उन्हें पृथकवास होटल से बाहर करने के आदेश दिये थे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सुनवाई के दौरान जोकोविच कहां थे क्योंकि आनलाइन सुनवाई के पहले घंटे में वह नजर नहीं आये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *