कोविड के कई मामलों के कारण आस्ट्रेलिया की घरेलू लीग प्रभावित

मेलबर्न, 04 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के कारण आस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट बुरी तरह प्रभावित हुई है और कई मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है। महिला और पुरुष दोनों के घरेलू क्रिकेट मैचों पर इसका प्रभाव पड़ा है जिसके कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया को कार्यक्रम में बदलाव करने के लिये मजबूर होना पड़ा।

कोविड-19 के मामले बढ़ने से सीमाएं बंद कर दिये जाने के महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग के उन दो मैच को मार्च तक स्थगित कर दिया गया है जिनमें पश्चिमी आस्ट्रेलिया की टीम शामिल थी। इस कारण अब महिलाओं की 50 ओवर की घरेलू प्रतियोगिता का फाइनल भी मार्च तक टालना पड़ा। बिग बैश लीग (बीबीएल) भी संकट का सामना कर रहा है और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सामने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को सुरक्षित रखते हुए लीग को पूरा करने की बड़ी चुनौती है।

कोविड के कई मामले सामने आने के कारण बीबीएल टीम के खिलाड़ियों की चिंताएं बढ़ गयी हैं। आस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार इस लीग के भविष्य को लेकर जल्द ही घोषणा की जा सकती है। यात्रा सीमित करने के लिये सभी आठ टीम को मेलबर्न में ही रखा जा सकता है। मेलबर्न स्टार्स के 12 खिलाड़ियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है जिसके कारण उसे अपने पिछले दो मैचों में टीम उतारने के लिये विक्टोरिया क्लब के क्रिकेटरों को बुलाना पड़ा।

मेलबर्न स्टार्स के खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा और नाथन कूल्टर नाइल कोविड-19 के कारण पृथकवास पर हैं। सिडनी थंडर्स, पर्थ स्कोरचर्स और ब्रिस्बेन हीट्स के खिलाड़ियों का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है। क्रिकेट.कॉम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट आस्ट्रेलिया को कोविड-19 के नये मामलों के कारण गोल्ड कोस्ट में होने वाले मैचों का कार्यक्रम बदलने के लिये मजबूर होना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *