क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले भी कोविड की चपेट में आये

सिडनी, 03 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। एशेज श्रृंखला के दौरान कोविड-19 के बढ़ते खतरे के बीच क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है लेकिन देश के बोर्ड ने सोमवार को कहा कि उनका टीम के खिलाड़ियों से सीधा संपर्क नहीं था।

हॉकले का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। उनमें हल्के लक्षण पाये जाने के बाद पीसीआर परीक्षण किया गया था। वह अभी पृथकवास पर हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया के जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार उनका आस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम या अन्य टीमों के साथ किसी भी तरह का सीधा संपर्क नहीं था।’’

हॉकले ने कहा, ‘‘मामूली लक्षण पाये जाने के बाद मैंने तुरंत पीसीआर परीक्षण करवाया और मेरा परीक्षण पॉजिटिव आया है। मैंने तुरंत ही घर में स्वयं को अलग थलग कर दिया है। मेरे परिजनों का परीक्षण नेगेटिव आया है।’’

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड वायरस से संक्रमित होने के कारण अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड सहित सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों तथा मैच रेफरी डेविड बून का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है। आस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है। आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में अभी इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त बना रखी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *