खेल

अमेरिका ने पहले टी20 में आयरलैंड को हराकर उलटफेर किया

फोर्ट लॉडरडेल (अमेरिका), 23 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। गयाना में जन्में गजानंद सिंह की 42 गेंदों पर 65 रन की पारी से अमेरिका ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 26 रन से हराकर उलटफेर किया।

अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और बैरी मैकार्थी (30 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से उसने 16 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये। ऐसे में अपना पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे 34 वर्षीय गजानंद ने पांच छक्के और तीन चैके जड़कर धुआंधार पारी खेली।

बायें हाथ के बल्लेबाज गजानंद को अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे सुशांत मोदानी का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 39 गेंदों पर 50 रन बनाये। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी की।

न्यूजीलैंड में जन्में मार्टी कैन ने भी अपने पदार्पण मैच में 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन की तूफानी पारी खेली जिससे अमेरिका ने छह विकेट 188 रन बनाये। इसके जवाब में आयरलैंड छह विकेट पर 162 रन ही बना पाया।

आयरलैंड के कप्तानी एंडी बालबिर्नी (चार) दूसरे ओवर में ही आउट हो गये। दूसरे सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाये लेकिन वह भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाये। तीसरे नंबर के बल्लेबाज लॉरकान टकर ने आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक नाबाद 57 रन बनाये।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *