इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने स्टीव स्मिथ के नेतृत्व पर उठाए सवाल

एडिलेड, 16 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट से पहले स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने और इंग्लैंड के जैक लीच को मौका न देने पर सवाल उठाए हैं। स्मिथ ने 2015 में माइकल क्लार्क के बाद ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला और 2018 तक इस भूमिका में रहे। इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका में एक विवाद के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था।

कप्तानी से हटाए जाने के बाद, स्मिथ ने पैट कमिंस के उपकप्तान के रूप में वापसी की, जब टिम पेन ने एक विवाद के बाद कप्तानी का पद छोड़ दिया था। वहीं, कमिंस को गुरुवार को मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले एडिलेड टेस्ट से बाहर कर दिया गया, क्योंकि वह एक कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आ गए थे।

एथरटन ने सेन रेडियो के माध्यम से कहा, मुझे लगता है कि एक बार जब कप्तानी के रूप में आपको दंडित जा चुका है, तो दोबारा से कप्तान बनाया जाना मेरे समझ से परे है। हालांकि उन्हें माफ किया जा चुका है, लेकिन वह कप्तान के रूप में नहीं, बल्कि बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं। ऐसा मुझे एक क्रिकेटर के रूप में लगता है।

इंग्लैंड के लिए 115 टेस्ट खेल चुके एथर्टन ने कहा, मैं आमतौर पर कप्तान के रूप में उनकी भूमिका के बारे में सोचता हूं, मुझे उन्हें फिर से मौका दिए जाने से कोई समस्या नहीं है, क्या वह इसके लिए सबसे अच्छे व्यक्ति हैं या फिर वह सिर्फ एक विकल्प हैं।

एडिलेड में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने से एथरटन ने इंग्लैंड टीम पर भी सवाल उठाए हैं। गाबा में लीच ने 13 ओवर में 102 रन दिए थे और मार्नस लाबुस्चगने का विकेट लिया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *