श्रीकांत, अश्विनी . सिक्की बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में हारे

बाली, 02 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत के किदाम्बी श्रीकांत बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में बृहस्पतिवार को थाईलैंड के कुंलावुत वितिदसर्न से सीधे गेम में हार गए जिससे नॉकआउट चरण में प्रवेश की उनकी उम्मीदों पर लगभग पानी फिर गया।

दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत 2014 में नॉकआउट चरण में पहुंचे थे। उन्होंने तीन बार के जूनियर विश्व चैम्पियन वितिदसर्न ने 21 . 18, 21 . 7 से हराया।

इससे पहले महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें बुल्गारिया की गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफानी स्टोएवा ने 21 . 19, 22 . 20 से मात दी।

अब उनका सामना ग्रुप बी के आखिरी मैच में इंग्लैंड की चोले बिर्च और लौरेन स्मिथ से होगा।

पुरूष युगल में सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के मार्कस फर्नाल्डी गाइडोन और केविन संजय एस को वॉकओवर दे दिया। सात्विक के घुटने में दर्द के कारण दोनों ने आगे नहीं खेलने का फैसला किया।

श्रीकांत की वितिदसर्न के हाथों यह तीसरी हार थी। वह सितंबर में सुदीरमन कप और पिछले साल एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भी उससे हारे थे।

ग्रुप बी में मलेशिया के दूसरी वरीयता प्राप्त ली जि जिया शीर्ष पर हैं जबकि श्रीकांत और वितिदसर्न एक अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। श्रीकांत का सामना जिया से होगा जबकि वितिदसर्न फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव से खेलेंगे।

विजेता को शीर्ष दो में रहने के कारण नॉकआउट चरण में प्रवेश मिलेगा। दोनों के जीतने पर जीते और हारे गेम की गिनती होगी।

दुनिया के 23वें नंबर के खिलाड़ी वितिदसर्न ने शुरू ही से श्रीकांत को दबाव में ला दिया। उसने 5 . 2 की बढत बना ली और ब्रेक तक 11 . 6 की बढत हो गई। श्रीकांत ने यह अंतर 13 . 15 का किया लेकिन थाई खिलाड़ी ने फिर वापसी करके 19 . 14 की बढत बना ली और पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में श्रीकांत उनका सामना ही नहीं कर सके और कई सहज गलतियां की। खराब रोशनी के कारण खेल निलंबित भी करना पड़ा। खेल बहाल होने पर थाई खिलाड़ी ने आसानी से जीत दर्ज की।

बुधवार को लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में जगह बना ली जब उनके प्रतिद्वंद्वी केंतो मोमोता ने कमर की चोट के कारण कोर्ट छोड़ दिया। डेनमार्क के रास्मस गेमके ने भी घुटने की चोट के कारण विक्टर एक्सेलसेन के खिलाफ मुकाबला छोड़ दिया। मोमोता और गेमके के नाम वापिस लेने पर लक्ष्य और एक्सेलसेन क्वालीफाई करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *