देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

कोरोना ने सम्पूर्ण मानवता को किया है प्रभावित: लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला

नई दिल्ली, 02 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की वजह से पूरे विश्व में बढ़ रही चिंता का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना ने सम्पूर्ण मानवता को प्रभावित किया है। भारत पर भी इसका सामाजिक आर्थिक प्रभाव पड़ा है।

लोक सभा में कोविड और इससे जुड़े पहलुओं पर चर्चा शुरू होने से पहले बोलते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सारे देश ने सामूहिकता की भावना से इस चुनौती का सामना किया और सदन में इस मुद्दे पर सकारात्मक चर्चा होनी चाहिए।

उन्होंने सांसदों से कोरोना मैनेजमेंट की कमियों को उजागर करने के साथ-साथ कोरोना के दौरान के अपने अनुभवों को भी साझा करने की अपील करते हुए कोरोना के दौरान मिली कामयाबियों को भी जनता तक पहुंचाने की बात कही।

ओम बिरला ने सांसदों को कमियों को दूर करने के लिए राय और सुझाव देने के साथ ही अपने-अपने क्षेत्र में की गई पहल और नवाचारों के बारे में भी बताने को कहा ताकि सांसद एक दूसरे के प्रयासों से भी प्रेरणा ले सके।

उन्होंने किसी भी चुनौती में जनप्रतिनिधियों की भूमिका तय करने की वकालत करते हुए कहा कि इस चर्चा से देश में एक संदेश जाना चाहिए कि मतभेदों के बावजूद जनहित के मुद्दों पर सभी राजनीतिक दल एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *