खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा, रोहित,ऋषभ और बुमराह को दिया गया आराम

मुंबई, 12 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को लेकर शुक्रवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया हैं। इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)ने जानकारी दी है।

बीसीसीआई की अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा करते हुए इन खिलाड़ियों के बाहर होने का कारण नहीं बताया, हालांकि अंदेशा लगाया गया कि पिछले कुछ महीनों से लगातार खेल रहे क्रिकेट के कारण उन्हें आराम दिया गया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पहले टेस्ट मैच में शिरकत करते नजर नहीं आएंगे, लेकिन वह 3-7 दिसंबर से मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वापसी करेंगे। अजिंक्य रहाणे कानपुर टेस्ट में भारत की कप्तानी का कमान संभालेंगे, जबकि चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाया गया है।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल होंगे और टीम का नेतृत्व करेंगे।

भारत की टेस्ट टीमः अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएस भारत (विकेटकीपर),रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *