टेस्ला ने अपने सुपरचार्जर नेटवर्क को अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खोला

सैन फ्रांसिस्को, 02 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला ने पहली बार अपने सुपरचार्जर नेटवर्क का उपयोग करने के लिए गैर-टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक पायलट कार्यक्रम शुरू किया है।

प्रारंभ में, नीदरलैंड में केवल 10 सुपरचार्जर स्टेशन गैर-टेस्ला ईवी के लिए उपलब्ध होंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा, टेस्ला ऐप (संस्करण 4.2.3 या उच्चतर) के माध्यम से अब दस स्टेशन डच गैर-टेस्ला ईवी ड्राइवरों के लिए सुलभ हैं। टेस्ला ड्राइवर हमेशा की तरह इन स्टेशनों का उपयोग करना जारी रख सकते हैं और हम ग्राहकों को उनके अनुभवों के बारे में सुनना और भीड़भाड़ के लिए प्रत्येक साइट की बारीकी से निगरानी करेंगे।

टेस्ला के पास दुनिया भर में 25,000 से अधिक सुपरचार्जर स्थापित हैं और इसने पहली बार 2012 में अपने सुपरचार्जर नेटवर्क का निर्माण शुरू किया था।

कंपनी ने कहा, नॉन-टेस्ला ईवी के लिए सुपरचार्जर नेटवर्क खोलना हमेशा से हमारी महत्वाकांक्षा रही है और ऐसा करने से अधिक ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यह कदम सीधे तौर पर स्थायी ऊर्जा के लिए दुनिया के संक्रमण में तेजी लाने के हमारे मिशन का समर्थन करता है।

मस्क ने लंबे समय से गैर-टेस्ला वाहनों के चालकों के लिए सुपरचार्जर खोलने के विचार के बारे में बात की है।

इस बीच, टेस्ला 2,791 मॉडल 3 और मॉडल वाई वाहनों को इस चिंता से वापस बुला रही है कि उनके फ्रंट सस्पेंशन लेटरल लिंक फास्टनर ढीले हो सकते हैं, संभावित रूप से व्हील अलाइनमेंट को शिफ्ट कर सकते हैं और दुर्घटना के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।

प्रभावित वाहन मॉडल 3 के 2019, 2020 और 2021 संस्करण और मॉडल के 2020 और 2021 संस्करण हैं।

टेस्ला ने राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन को वापस बुलाने की सूचना दी है और 24 दिसंबर को प्रभावित मालिकों को अधिसूचना पत्र मेल करने की योजना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *