ट्विटर अब किसी को भी स्पेस होस्ट करने की देगा अनुमति

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने घोषणा की है कि उसका ऑडियो चैटरूम स्पेस अब उन सभी के लिए खुला है, जो होस्ट करना चाहते हैं।

स्पेस टीम ने एक ट्वीट में कहा कि एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर यूजर्स अब स्पेस को होस्ट कर सकेंगे।

फर्म ने एक ट्वीट में कहा, समय आ गया है अब हम आईओएस और एंड्रॉइड पर सभी के लिए स्पेस होस्ट करने की क्षमता को रोल आउट कर रहे हैं।

इस साल की शुरुआत में, कंपनी के पास कम से कम 600 अनुयायियों वाले खातों के लिए स्पेस की मेजबानी करने की सीमित पहुंच थी, यह कहते हुए कि मौजूदा दर्शकों के कारण इन खातों को एक अच्छा अनुभव होने की अधिक संभावना होगी।

ट्विटर ने हाल ही में तकनीकी, वित्तीय और विपणन सहायता के साथ लगभग 150 रचनाकारों को खोज और पुरस्कृत करने के लिए अपने ऑडियो वार्तालाप प्लेटफॉर्म स्पेस पर रचनाकारों के लिए एक नए त्वरक कार्यक्रम की घोषणा की।

ट्विटर स्पेस स्पार्क कार्यक्रम तीन महीने की त्वरक पहल है।

चुने गए लोगों को ट्विटर पर अपने स्पेस को बढ़ावा देने और नई ट्विटर सुविधाओं तक जल्दी पहुंच के लिए 2,500 डॉलर प्रति माह, मासिक विज्ञापन क्रेडिट में 500 डॉलर का वजीफा मिलेगा।

उन्हें ट्विटर के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से भी समर्थन मिलेगा, और अच्छी तरह से प्रदर्शन करने वाले स्पेस के लिए प्राथमिकता वाले इन-ऐप खोज के अवसर प्रदान होंगे।

ट्विटर ने आईओएस यूजर्स के लिए पेड टिकटेड स्पेस को रोल आउट करने की योजना की भी घोषणा की है, जहां इसके लाइव ऑडियो फीचर पर कुछ होस्ट अब टिकटेड स्पेस तक पहुंच बेच सकते हैं।

ट्विटर ने पहले कहा था कि वह टिकटेड स्पेस से क्रिएटर्स की कमाई में 3 फीसदी की कटौती करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *