खेल

हमें पांच या छह टीमों के साथ महिला आईपीएल शुरू करने की जरूरत है: मंधाना

मुंबई, 18 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का मानना है कि पांच या छह टीमों के साथ महिला आईपीएल को शुरू करना चाहिए।

मंधाना हाल ही में द हंड्रेड टूर्नामेंट से वापस लौटी हैं। उन्होंने वहां सात मैचों में 27.83 के औसत से 167 रन बनाए थे। मंधाना इसके साथ ही इंग्लैंड में किया सुपर लीग में वेस्टर्न स्टोर्म के लिए खेली थीं तथा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट का प्रतिनिधित्व किया था।

मंधाना ने रविचंद्रन अश्विन के यू-ट्यूब चैनल में कहा, पुरुष और महिलाओं के लिए समान संख्या में राज्य हैं। जब उन्होंने पुरुष आईपीएल शुरू किया तो समान ही राज्य रखे, लेकिन समय बितने के साथ ही गुणवत्ता का स्तर बढ़ता रहा। आईपीएल जो आज है वो 10-11 साल पहले नहीं था। मेरे ख्याल से महिला क्रिकेट के लिए भी यह समान है।

उन्होंने कहा, हमारे पास समान लड़कियां हैं जो क्रिकेट खेलती हैं। फिलहाल हमारे पास पांच या छह टीमें हैं जिनके साथ शुरूआत की जा सकती है और एक या दो साल बाद आठ टीमों के साथ इसका आयोजन हो सकता है। लेकिन जब तक हम शुरू नहीं करेंगे हमें पता नहीं चलेगा।

25 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि आईपीएल जैसे किसी टूर्नामेंट के बिना भारत में महिला क्रिकेट की मजबूती पर बात नहीं की जा सकती है।

मंधाना ने कहा, हमेशा इस बारे में चर्चा नहीं कर सकते कि यहां कोई मजबूती है या नहीं। हमारे पास ऐसा कोई टी20 टूर्नामेंट नहीं है जिसमें छह टीमें हिस्सा लेती हो, इसलिए हम नहीं बता सकते कि मजबूती है या नहीं।

उन्होंने कहा, पांच या छह टीम के साथ हम आराम से बढ़ सकते हैं लेकिन आठ टीमों को लेकर मैं अभी भी यकीन से नहीं बोल सकती। हालांकि, मुझे लगता है कि हमें पांच या छह टीमों के साथ शुरू करने की जरूरत है जिससे जल्द ही आठ टीमें भी आ जाएं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *