ओप्पो ने भारत में कैमरा इनोवेशन लैब का किया सेटअप

नई दिल्ली, 16 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने हैदराबाद में अपने अनुसंधान एवं विकास केंद्र में एक कैमरा इनोवेशन लैब का सेटअप किया है।

लैब को स्थानीय सुविधाओं, एआई का उपयोग करके कैमरा समाधान विकसित करने और बेहतर यूजर्स अनुभव के लिए इमेजिंग सॉफ्टवेयर विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिजाइन किया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कैमरा लैब रात की वीडियोग्राफी, आसपास के अलग-अलग प्रकाश और प्रकाश तापमान आदि जैसे मुद्दों को हल करने के लिए नए समाधान बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रमुख, आर एंड डी तसलीम आरिफ ने कहा, इस लैब सेट-अप के साथ, जब हम अपने यूजर्स के लिए सभी कैमरा अनुभव को बढ़ाने की दिशा में काम करते हैं, तो हमारा ध्यान वैश्विक समाधानों के स्थानीयकरण और नए समाधान विकसित करने पर है, जिन्हें वैश्वीकृत किया जा सकता है।

प्रयोगशाला मध्य पूर्व एशिया, दक्षिण एशिया, अफ्रीका, जापान और यूरोप सहित अन्य देशों के लिए भी इनोवेशन का नेतृत्व करेगी।

इसके अलावा, लैब वीडियो, स्टिल फोटोग्राफी और फुल डायमेंशन फ्यूजन (एफडीएफ) पोट्र्रेट वीडियो सिस्टम तकनीक पर शोध के लिए समाधान विकसित करने की दिशा में भी काम करेगी।

ओप्पो इंडिया के प्रमुख, कैमरा डिवीजन, आर एंड डी कौशल प्रकाश शर्मा ने कहा, अत्याधुनिक उपकरणों के साथ हम बहुत यथार्थवादी डेटासेट को ट्यून और जेनरेट करेंगे और अच्छे फीचर इमेजिंग और वीडियो शूटिंग अनुभव प्रदान करेंगे।

30 जून तक, ओप्पो ने दुनिया भर में 8,800 से अधिक छवि पेटेंट के लिए आवेदन किया है।

कंपनी ने कहा कि लैब विभिन्न अवास्तविक रूप से सेट ²श्यों में फोन कैमरों के परीक्षण और लेस्ट से बनाए गए डेटा का विश्लेषण करने के लिए समर्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *