खेल

लाहिड़ी ने संयुक्त 46वें स्थान पर रहते हुए 2021-22 सत्र के लिए पीजीए कार्ड हासिल किया

ग्रीन्सबोरो (अमेरिका), 16 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी यहां विंधाम चैंपियनशिप के चैथे दौर के आखिरी दो होल में बर्डी लगाकर पार 70 के कार्ड के बूते संयुक्त रूप पर 46वें स्थान पर रहे।

उन्होंने इस स्कोर के साथ आगामी सत्र के लिए पीजीए टूर कार्ड भी हासिल किया। इस प्रदर्शन के बाद फेडएक्स कप तालिका में वह 121 वें स्थान पर है जिससे उन्हें सितंबर में शुरू होने वाले 2021-22 सत्र में पीजीए टूर में खेलने का अधिकार मिला। तालिका में शीर्ष 125 में रहने वाले खिलाड़ी इसके लिए सीधे तौर पर क्वालीफाई करते है।

इससे वह 2018 के बाद पहली बार फेडएक्स कप प्ले-ऑफ में भी जगह बनाने में सफल रहे। लाहिड़ी ने दिन की शुरुआत में लगातार दो बोगी से की जिससे उन पर शीर्ष 125 से बाहर होने का खतरा था लेकिन आखिरी दो होल में लगातार बर्डी लगाकर उन्होंने शानदार वापसी की। उनका कुल स्कोर सात अंडर का रहा।

लाहिड़ी ने कहा, ‘‘ बेहतर प्रदर्शन के साथ खेल खत्म करना अच्छा रहा। मुझे लगता है कि पहले छह होल में मेरा खेल नीचे जा रहा था, इसके बाद मेरा ध्यान वापसी करने पर था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ पीजीए कार्ड हासिल करना मेरे लिए राहत की बात क्योंकि अब मैं कुछ हद तक योजना बनाकर उस पर काम कर सकूंगा।’’

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *