व्यापार

ऑनलाइन ऑर्डर लेकर खाना सप्लाई करने वाली कंपनियों के खिलाफ रेस्तरां संगठन

नई दिल्ली, 06 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। रेस्तरां चलाने वाली इकाइयों का संगठन एनआरएआई ने जोमैटो और स्विगी पर गैर-प्रतिस्पर्धी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है. संगठन ने सोमवार को कहा कि उसने खाने का ऑनलाइन ऑर्डर लेने वाले दोनों मंचों के खिलाफ गहन जांच के लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) में अर्जी लगाई है.

नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने एक बयान में कहा कि जोमैटो तथा स्विगी की गैर-प्रतिस्पर्धी गतिविधियों से रेस्तरां प्रभावित हो रहे हैं. उनके हितों को ध्यान में रखते हुए सीसीआई को इस संदर्भ में एक जुलाई को अर्जी दी गई हैं.

संगठन ने कहा कि हमने अपनी अर्जी में आंकड़ों की सही जानकारी नहीं देने, अधिक कमीशन लेने, काफी छूट देने, मंच के तटस्थ होने के नियम का उल्लंघन और पारदर्शिता के अभाव जैसे मुद्दों को रखा है.

एनआरएआई के अध्यक्ष अनुराग कतरियार ने कहा कि हमने क्षेत्र को प्रभावित करने वाली समस्याओं को सुलझाने के लिए पिछले 15-18 महीनों में जोमेटो और स्विगी से लगातार बातचीत की. उन्होंने कहा, ‘हालांकि हमारे सभी प्रयासों के बावजूद हम समस्याओं को सुलझाने में असमर्थ रहे.’ कतरियार ने कहा कि इसीलिए हमने अब सीसीसीआई में अर्जी देकर मामले में विस्तार से जांच का आग्रह किया है. इस बारे में जोमैटो और स्विगी को ई-मेल भेजकर उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई, लेकिन फिलहाल उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *