देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग, राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे तृणमूल के सांसद

नई दिल्ली, 05 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार दोपहर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात कर तुषार मेहता को भारत के सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग करेगा।

इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात को लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को हटाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था।

तृणमूल के एक नेता ने कहा, ‘‘ तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रत्यक्ष तौर पर राष्ट्रपति से सम्पर्क करेगा और उन्हें सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता तथा पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच हुई बैठक के बारे में बताएगा।’’ उन्होंने बताया कि सांसद सुखेंदु शेखर राय और महुआ मोइत्रा राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में पार्टी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन और महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया था कि मेहता और अधिकारी के बीच बैठक न केवल अनुचित है, बल्कि हितों का सीधा टकराव है और देश के दूसरे सर्वोच्च कानून अधिकारी सॉलिसिटर जनरल के पद की गरिमा को भी कमतर करती है।

गौरतलब है कि अधिकारी पर 2016 के नारद टेप मामले में आरोपी हैं और मेहता उच्चतम न्यायालय और कलकत्ता उच्च न्यायालय में इस मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का पक्ष रखते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *