देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

बंगाल के राज्यपाल अब शनिवार को लौटेंगे कोलकाता, आज अमित शाह से फिर कर सकते हैं मुलाकात

नई दिल्ली, 18 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शुक्रवार दोपहर कोलकाता नहीं लौटेंग। बल्कि आज वह राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के लिए केन्द्रीय मंत्री अमित शाह से दोबारा मुलाकात कर सकते हैं।

घनखड़ ने बृहस्पतिवार को भी अमित शाह से मुलाकात की थी। ऐसा माना जाता है कि उन्होंने गृह मंत्री को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी दी थी, जहां से चुनाव के बाद हिंसा की कई घटनाओं की रिपोर्ट आई हैं। सूत्रों ने बताया कि धनखड़ शुक्रवार दोपहर कोलकाता के लिए रवाना होने वाले थे, लेकिन अब शनिवार को वापस लौटेंगे। आज दिन में गृह मंत्री के साथ उनकी बैठक की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

धनखड़ मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंच थे। उनके कोलकाता से रवाना होने से एक दिन पहले ही भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में कथित तौर पर कानून एवं व्यवस्था बिगड़ने को लेकर उन्हें एक याचिका दी थी। धनखड़ ने इस संबंध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी एक पत्र लिखा था और उन पर राज्य में चुनाव के बाद हिंसा पर चुप्पी साधने और प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया था। राज्यपाल ने यह पत्र ट्विटर पर भी साझा किया था, जिसकी राज्य के गृह विभाग ने आलोचना की थी और इसे सभी स्थापित नियमों का उल्लंघन बताया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *