खेल

निक हॉकले क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी नियुक्त

मेलबर्न, 31 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को निक हॉकले को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया। उन्हें एक साल पहले अंतरिम आधार पर यह पद सौंपा गया था और इस दौरान उन्होंने कोविड-19 के बावजूद भारत की सफल मेजबानी में अहम भूमिका निभायी। भारत के आस्ट्रेलिया दौरे के अलावा उनकी अगुवाई में सीए ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बावजूद घरेलू प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन किया।

सीए ने कहा कि हॉकले ने पिछले साल जून में केविन राबर्ट्स की जगह अंतरिम सीईओ का नियुक्त किये जाने के बाद प्रभावशाली कार्य किया। हॉकले को उम्मीद है कि अपने इस अनुभव का उन्हें आगे लाभ मिलेगा।

हॉकले ने सीए की विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं इतने अधिक आस्ट्रेलियाई लोगों के जीवन में क्रिकेट के महत्व तथा इस भूमिका की अहमियत और जिम्मेदारियों को लेकर भ्रम में नहीं था। ‘‘

उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया की अगुवाई करना मेरे कामकाजी जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है और मैं खेल और समाज में सकारात्मक योगदान देने के लिये हर संभव प्रयास करने के लिये प्रतिबद्ध हूं।’’

बर्मिंघम में पले बढ़े हॉकले आस्ट्रेलिया में 2015 में खेले गये आईसीसी क्रिकेट विश्व कप और 2012 के ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की आयोजन समिति में वरिष्ठ पदों पर रहे हैं। ब्रिटेन में जन्में हॉकले ने विद्यार्थी स्तर पर रग्बी में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *