खेल

कोहनी की चोट उबरने से आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर

लंदन, 17 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने के बाद हाल में वापसी करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट फिर से उबरने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।

इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी काउंटी टीम ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ वापसी की थी लेकिन केवल पांच ओवर कर पाये थे। इससे पहले उन्होंने पिछले सप्ताह सर्रे के खिलाफ दूसरी श्रेणी की टीमों के मैच में 29.2 ओवर किये थे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘‘इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गये हैं।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘गेंदबाजी करते समय उनकी दाहिनी कोहनी में दर्द हो रहा था और वह मैच के आखिरी दो दिन गेंदबाजी नहीं कर पाये।’’

आर्चर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये स्वयं को फिट घोषित किया था लेकिन कोहनी की चोट उबरने के कारण उनकी और ईसीबी की योजना खटायी में पड़ गयी।

क्रिकेट बोर्ड अब इस पर विचार कर रहा है कि आर्चर को अपनी दाहिनी कोहनी के उपचार के लिये आपरेशन की जरूरत है या नहीं। उन्होंने कोहनी की चोट के कारण ही आईपीएल से हटने का फैसला किया था और बाद में अपने दायें हाथ की उंगली से कांच का टुकड़ा निकालने के लिये आपरेशन करवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *