व्यापार

100 भारतीय स्टार्टअप को सशक्त बनाएगा कॉइनस्विच का वेब3 डिस्कवरी फंड

नई दिल्ली, 10 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत के सबसे बड़े क्रिप्टो निवेश ऐप कॉइनस्विच ने एक वेब3 डिस्कवरी फंड की घोषणा की है, जो तेजी से विकसित हो रहे वेब3 परि²श्य के लिए ब्लॉकचेन समाधान बनाने वाले शुरुआती चरण के स्टार्टअप में निवेश करेगा और इनक्यूबेट करेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वेब3 डिस्कवरी फंड पोर्टफोलियो स्टार्टअप्स को क्यूरेट करेगा और मार्की इनवेस्टर पार्टनर्स टाइगर ग्लोबल, रिबिट कैपिटल, कॉइनबेस वेंचर्स, सिकोइया कैपिटल इंडिया, वुडस्टॉक फंड और एलिवेशन कैपिटल (पूर्व-सैफ पार्टनर्स) और इनक्यूबेशन पार्टनर बिडलर्स ट्राइब को सिंगल-विंडो एक्सेस प्रदान करेगा।

कॉइनस्विच के सह-संस्थापक और सीईओ आशीष सिंघल ने कहा, उद्यम कार्यक्रम हमारे ²ढ़ विश्वास का परिणाम है कि भारत जनसंख्या-पैमाने पर वेब 3 परियोजनाओं के लिए लॉन्चपैड होगा। हैशटैग मेड इन इंडिया वेब3 के इस ²ष्टिकोण को साकार करने के लिए, हमें उद्यमियों और शुरुआती चरण के स्टार्टअप को पहचानना और सक्षम करना है जो भारत के लिए अद्वितीय वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए क्रिप्टो की क्षमता का लाभ उठा रहे हैं। फंड के शुरुआती चरण के पोर्टफोलियो स्टार्टअप एडब्ल्यूएस एक्टिवेट पोर्टफोलियो के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने विकास में तेजी लाने के लिए एडब्ल्यूएस क्रेडिट, तकनीकी सहायता, प्रशिक्षण, संसाधन और बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा, पोर्टफोलियो स्टार्टअप्स को कॉइनस्विच की इन-हाउस क्षमताओं, इकोसिस्टम नेटवर्क और 1.8 करोड़-मजबूत उपयोगकर्ता आधार तक अपनी उत्पाद जीवन-चक्र रणनीति को तेज करने के लिए तैयार पहुंच से भी लाभ होगा। कंपनी के अनुसार, वेब3 डिस्कवरी फंड एक सक्रिय निवेशक होगा और पोर्टफोलियो स्टार्टअप्स के तेजी से विकास के लिए रणनीतिक सहायता प्रदान करेगा। कंपनी ने कहा कि संस्थापक और निर्माता उद्यम वेंचर्स एटदरेट कॉइनस्विच डॉट को पर पिच कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *