नई दिल्ली न्यूज़

अल्पसंख्यक आयोग ने सीएम को लिखा खत, मृतक औवेस के परिवार को 20 लाख का मुआवजा देने की मांग की

नई दिल्ली, 04 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। हाल ही में पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, मामले को संज्ञान में लेते हुए दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख जानकारी मांगी थी. बुधवार को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिख पीड़ित के परिवार को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने की सिफारिश की है.

27 अगस्त को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर कारी मोहम्मद ओवैस की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, मामले को संज्ञान में लेते हुए दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख पूरी जानकारी मांगी थी. बुधवार को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ जफर उल इस्लाम खान ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिख कारी मोहम्मद ओवैस के परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता राशि देने की सिफारिश की है. दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने अपने पत्र में लिखा है कि हाल ही में दिल्ली में लिंचिंग की काफी घटनाएं देखने को मिली हैं. अपराधिक और असामाजिक तत्व द्वारा, हाल के वर्षों में दिल्ली में कई निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है.

ये था मामला: 27 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कांधला के निवासी मोहम्मद ओवैस ईयरफोन खरीदने के लिए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बाहर निकला था, रेहडी-पटरी की एक दुकान पर ईयरफोन खरीदते समय दुकानदार से बहस हो गई, जिसको लेकर आसपास के दुकानदारों ने इकट्ठा होकर मोहम्मद ओवैस की पिटाई कर दी. करीब रात 10ः00 बजे पुलिस को घटना की सूचना मिली तो पीसीआर की गाड़ी मौके पर पहुंची और अवैस को अरुणा आसफ अली हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *